एनटीपीसी रायपुर में 9वाँ ओ एंड एम -आईपीएस 2020 कांफ्रेंस आयोजित करेगा

NTPC to hold 9th O & M-IPS 2020 conference in Raipur

रायपुर, (mediasaheb.com) भारत की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कंपनी, एनटीपीसीलिमिटेड द्वारा रायपुर में 9वे ‘ओ एंड एम-इंडियन पावर सेक्शन 1⁄4आईपीएस1⁄2 2020’ सम्मलेन आयोजित किया जायेगा । विद्युत क्षेत्र से जुडा  यह वार्षिक सम्मलेन 13 फरवरी, 1982 में सिंगरौली में एनटीपीसी की पहली इकाई के सिंक्रोनाइजेशन के उपलक्ष्य में  किया जाताहै, यह सम्मेलन 13 और 14 फरवरी का आयोजित होगा ।

राज्य विद्युत एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री 1⁄4स्वतंत्र प्रभार1⁄2, आर के सिंह ने इससम्मेलन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होने हेतु अपनी सहमति दी है। भारत सरकार के विद्युत सचिव, एस.एन. सहाय; सेंट्रल इलेक्ट्रिसिटी 1⁄4सीईए1⁄2 के चेयरपर्सन, प्रकाश म्हास्के के साथ एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह व एनटीपीसी के निदेशकमंडल के सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित रहेगे।

आर.के. सिंह द्वारा इस अवसर पर एनटीपीसी की सस्टेनेबिलिटी डेवलपमेंट रिपोर्ट  काविमोचन और सम्मलेन के दौरान एनटीपीसी पावर स्टेशनों को उच्च प्रदर्शन हेतु बिजनेसएक्सेलेंस अवार्ड्स प्रदान किये जायेगे।आर.के. सिंह  द्वारा नया रायपुर में स्थित एनटीपीसी के नये भवन, विश्वेश्वरै ̧या भवन का उद्घाटन भी किया जायेगा।

इस अवसर पर टक्ेनोगैलेक्सी 2020 प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है, जहां 42 से अधिक भारतीय व अंतर्राष्ट्रीय निर्माताओं के उत्पाद व तकनीकें भी प्रदर्शित की जाएगी ।

9वे आईपीएस 2020 सम्मेलन की अति-महत्वपूर्ण  थीम ‘ ऑप्टिमाइजेशन ऑफ  जेनरेशन कॉस्ट एंड इंटीग्रेशन ऑफ रिन्यूएबल्स’ है। इस दो-दिवसीय सम्मलेन में  सलाहकार एवं विनियामक प्राधिकरण, पावरप्लांट प्रोफेशनल्स, पावर कंसल्टेंट्स, स्टार्ट -अप्स, विद्युत उपकरण निर्माता आदि के प्रतिनिधियों सहित विद्युत क्षेत्र के प्रतिभागियों को भाग लेने  की उम्मीद है।

इस सम्मेलन में पावर प्लांट की सुरक्षा , पर्यावरण प्रबंधन, नवीकरणीय ऊर्जा एवं विद्युत क्षेत्र में तकनीकी प्रगति पर दिनभर के सत्र होंगे ।भारत, अमेरिका, जर्मनी, जापान, आस्ट्रलिया, दक्षिण कोरिया व यूके के 750 से अधिक प्रतिनिधियों को इस सम्मलेन में  शामिल होने की उम्मीद है |

Share This Link