सरोज खान ने जब बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को दिए थे एक रुपये

When Saroj Khan gave one rupee to Bollywood superstar Amitabh Bachchan

मुंबई (mediasaheb.com) बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने गुरुवार देर रात दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से बॉलीवुड सदमे में हैं। सरोज खान के तमाम चाहने वाले सोशल मीडिया के जरिये उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए उनसे जुड़े एक किस्से का भी जिक्र किया है। आमिताभ ने इंस्टाग्राम पर अपनी और सरोज खान की पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-‘जब भी वह अपने साथ काम कर रहे किसी कलाकार को अच्छा शॉट देते हुए देखती थी। वह उसे बुलाती थी और शगुन के तौर पर एक रुपये का सिक्का देती थी। कई सालों बाद एक गाने की सीक्वेंस के दौरान जब मैं उनके साथ काम कर रहा था तो मैं उस सिक्के का प्राप्तकर्ता बना। यह एक बड़ी उपलब्धि थी।

सरोज जी आपने हमें और इंडस्ट्री को रिदम, स्टाइल, शैली, गीत को नृत्य में और अर्थ में परिवर्तित करने की कला दी है।’

 इसके साथ ही अमिताभ बच्चन ने बताया कि एक शूट के दौरान प्रेग्नेंट थीं, लेकिन वह कभी भी अपने काम से डगमगाई नहीं। अमिताभ ने अपनी पोस्ट में सरोज खान के बारे में बहुत कुछ बताया है। उन्होंने लिखा कि कई साल पहले एक मुलाकात के दौरान उन्होंने मुझे बेस्ट कॉम्पलिमेंट दिया था। एक विरासत गुजर गई।

अमिताभ बच्चन द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर में दोनों गले मिलते और मुस्कुराते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सभी का ध्यान खींच रही है। सरोज खान ने महज 3 साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में वह बैकग्राउंड डांसर और फिर कोरियोग्राफर बन गई। उन्होंने बॉलीवुड में लगभग दो हजार गानों को कोरियोग्राफ किया और बॉलीवुड के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया। उनकी प्रतिभा और हिम्मत ने उन्हें बुलंदियों का आसमान बख्शा। उन्हें सभी प्यार से मास्टरजी कहकर बुलाते थे। सरोज खान का निधन फिल्म जगत की अपूरणीय क्षति है। (हि.स.)(#thestates.news)

Share This Link