HDFC बैंक को दूसरी तिमाही में हुआ 7513 करोड़ रुपये मुनाफा

HDFC Bank's Rs 7513 crore profit in second quarter
  • दूसरी (जुलाई-सितम्‍बर) तिमाही में बैंक का मुनाफा 18 फीसदी उछला  
  • बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शशिधर जगदीशन की नियुक्ति को दी मंजूरी 

नई दिल्ली, (mediasaheb.com) । निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी का चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 18.4 फीसदी उछाल के साथ 7,513.1 करोड़ रुपये रहा है। बैंक को पिछले वर्ष की समान तिमाही (जुलाई-सितम्‍बर) के दौरान उसे 6,345.0 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। बैंक ने शनिवार को शेयर बाजारों को ये जानकारी दी है। साथ ही कंपनी को आलोच्य तिमाही में ब्याज से होने वाली कुल आमदनी 16.7 फीसदी बढ़कर 15,776.4 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जबकि पिछले साल इसी तिमाही के दौरान बैंक को ब्याज से 13,515 करोड़ रुपये की आमदनी हुई थी।

गौरतलब है कि इससे पहले बैंक ने 5 अक्टूबर को कहा था कि बैंक की उधारी (लोन) में 16 फीसदी की बढ़त देखी गई है, जबकि डिपॉजिट में 20 फीसदी की बढ़त हुई है। बैंक ने कहा था कि जुलाई-सितम्‍बर तिमाही के अंत में कुल डिपॉजिट 12.3 लाख करोड़ रुपये रही है, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में ये 10.2 लाख करोड़ रुपये थी। इसी अवधि में बैंक ने 10.4 लाख करोड़ रुपये का लोन दिया, जो कि एक साल पहले सितंबर तिमाही में 9 लाख करोड़ रुपये था।

इसी बीच बैंक ने जानकारी दी है कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज आयोजित बैठक में बैंक के अतिरिक्त निदेशक एवं प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के रूप में शशिधर जगदीशन की नियुक्ति को अपनी स्वीकृति दे दी है। जगदीशन की नियुक्ति बैंक के शेयरधारकों की संस्तुति के अधीन है। ज्ञात हो कि जगदीशन की नियुक्ति 27 अक्टूबर, 2020 से अगले 3 साल के लिए है। (हि.स.)

Share This Link