वेंटिलेटर बताकर रूपाणी कोरोना मरीजों के जीवन से कर रहे हैं खिलवाड : कांग्रेस

Rupani Corona is playing with patients' lives as a ventilator: Congress

नयी दिल्ली (mediasaheb.com) कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गुजरात सरकार डाक्टरों की सलाह को ताक पर रखकर आक्सीजन लेने के लिए इस्तेमाल होने वाले सामान्य उपकरण को वेंटिलेटर बता कर खरीद रही है और कोरोना मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड किया जा रहा है।
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेडा ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जिस उपकरण को वेंटिलेटर बताकर खूब प्रचारित किया उसे डाक्टर ही नाकायाब बता रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री डाक्टरों की सलाह को नजरअंदाज कर मरीजों के जीवन से खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री रूपाणी ने इस उपकरण की अस्पतालों में खरीद कराई लेकिन अस्पताल के डाक्टरों ने इसे नाकामयाब बता दिया है।
उन्होंने कहा कि जब पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो गुजरात के मुख्यमंत्री हैरतअंगेज काम हो रहे हैं।

उन्होंने चार अप्रैल को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में धमन-1 वेंटिलेटर लगाने का आदेश दिया और कहा कि राज्य में बना यह वेंटिलेटर सस्ता और बहुत उपयोगी है जिसकी बाद में वैश्विक स्तर पर बिक्री की जाएगी। उन्होंने प्रेस कांर्फेंस में इस वेंटिलेर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेड इन इंडिया मुहीम के लिए अत्यंत उपयोगी बताया और इस वेंटिलेटर को खरीदने के इसकी निर्माता कंपनी को आदेश दिया।
प्रवक्ता ने कहा कि अहमदाबाद के जिस सिविल अस्पताल में इस वेंटिलेटर की खरीद की गयी उसी अस्पताल के निदेशक ने इसे नाकामयाब बताया और राज्य सरकार से कम से कम 50 वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जिसे वेंटिलेटर बताकर मुख्यमंत्री ने प्रचारित किया वह शरीर में आक्सीजन की आपूर्ति करने वाला एक यंत्रीकृत एम्बू बैग है जिसे ज्योति सीएनसी कंपनी ने बनाया है।(वार्ता)

Share This Link