वेंकैया नायडू करेंगे 20 फरवरी को दसवीं भारतीय छात्र संसद का उद्घाटन

Venkaiah Naidu to inaugurate tenth Indian Student Parliament on 20 February

नई दिल्ली (mediasaheb.com) | उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू 20 फरवरी को विज्ञान भवन में दसवीं ‘भारतीय छात्र संसद’ ( #_Indian_Student_Parliament ) का उद्घाटन करेंगे।
भारतीय छात्र संसद फाउंडेशन, एमआइटी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट तथा एमआईटी वर्ल्ड पीस युनिवर्सिटी, पुणे मिलकर 20 से 23 फरवरी तक चलने वाले चार दिवसीय दसवीं ‘भारतीय छात्र संसद’ का आयोजन कर रहे हैं।
एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी के कार्याध्यक्ष राहुल विश्‍वनाथ कराड ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर केरल ( #Kerala) विधानसभा के अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन को आदर्श विधानसभा अध्यक्ष के पुरस्कार से नवाजा जाएगा तथा 21 फरवरी को केरल के विधायक के.एस.सुब्रनाथन और आंध्र प्रदेश के विधायक नमर कारबक को आदर्श युवा विधायक तथा 22 फरवरी को कर्नाटक के विधायक सुश्री सोमय्या रेड्डी और तमिलनाडू (#Tamilnadu) के विधायक थिरू एम.थम्मीमणू अन्सारी को आदर्श युवा विधायक सम्मान, राजस्थान की विधायक कृष्णा पोनिया और उत्तराखंड के विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा को आदर्श युवा विधायक, तथा 23 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के विधायक विशाल नेहरिया और मिजोरमा के विधायक डॉ. विन्लाालथाना को आदर्श युवा विधायक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
इस समारोह में 29 राज्यों के 450 विश्वविद्यालयों के 30 हजार महाविद्यालयों के राजनीतिज्ञ एवं सामाजिक क्षेत्र में क्रियाशील छात्र, 7 राज्यों के विधानसभा के सभापति, सात विश्वविद्यालय के कुलपति शामिल होंगे तथा अलग-अलग राज्यों विभिन्न पार्टियों के 12 विधायक काे सम्मानित किया जायेगा। (वार्ता)

Share This Link