बुमराह ने गंवाया नंबर 1, राहुल-अय्यर की लंबी छलांग

Bumrah lost number 1, Rahul-Iyer's big jump

दुबई, (mediasaheb.com) भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में कोई विकेट नहीं ले पाने का नुकसान आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवाकर उठाना पड़ा जबकि बल्लेबाजी में लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से लंबी छलांग लगायी।
भारतीय कप्तान विराट कोहली का इस सीरीज में बल्लेबाजी में काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा और उन्हें रेटिंग अंकों का नुकसान हुआ लेकिन वह अपना नंबर एक स्थान बचाने में कामयाब रहे। जबरदस्त फॉर्म दिखाने वाले और एक शतक सहित 204 रन बनाने वाले राहुल 13 स्थान की छलांग के साथ 36वें तथा सीरीज में सबसे ज्यादा 217 रन बनाने वाले अय्यर 23 स्थान की छलांग लगाकर 62वें नंबर पर पहुंच गए हैं।
बुमराह को इस सीरीज में खाली हाथ रहना पड़ा और वह पहले से दूसरे स्थान पर खिसक गए। उनके रेटिंग अंक भी गिरे हैं और वह 764 से 719 अंकों पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी ट्रेंट बोल्ट इस सीरीज में नहीं खेले लेकिन वह दूसरे से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। बोल्ट के 727 अंक हैं।
विराट नंबर एक स्थान पर कायम हैं लेकिन उन्हें 17 रेटिंग अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है और वह 886 से 869 अंकों पर आ गए हैं। इस सीरीज से बाहर रहे उपकप्तान रोहित शर्मा का दूसरा स्थान बना हुआ है लेकिन उनके रेटिंग अंक 868 से 855 हो गए हैं।(वार्ता)

Share This Link