चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1113 हुई

China: 9 peoDeath toll from corona virus in China is 1113ple killed so far due to coronavirus

बीजिंग (mediasaheb.com) (शिन्हुआ) चीन में कोरोना वायरस से 97 और लोगों की मौत होने से इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1113 हो गयी है जबकि 44653 व्यक्तियों में यह संक्रमण पाये जाने की पुष्टि हुई है।
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार काे एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। वक्तव्य के मुताबिक मंगलवार मध्यरात्रि तक कोरोना वायरस के 3,342 नए मामले सामने आए हैं और केवल एक दिन में 97 लोगों की मौत हुई है।
हुबेई प्रांत में 94, हेनान , हुनान और चोंगकिंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हुयी है।


आयोग के अनुसार 11 फरवरी की मध्यरात्रि तक उसे 31 प्रांतों से जानकारी मिली, जिसके अनुसार कोरोना वायरस के 44,653 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिसमें से 8204 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। अब तक 1113 लोगों की मौत हो चुकी है तथा करीब 4740 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।
हांगकांग में 49 संक्रमण के नये मामले दर्ज किए गए। यहां एक व्यक्ति की इससे मौत हुयी है। मकाऊ में 10 और ताइवान में 18 मामलों की पुष्टि हुई है। मकाऊ और ताइवान में एक-एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अमेरिका, जापान और सिंगापुर के अलावा कई अन्य देशों की सरकारों ने हाल में चीन का दौरा करने वाले लोगों के अपने देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है।
दरअसल, दिसंबर 2019 में चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था जिसके बाद से अब तक यह 25 से अधिक देशों में यह फैल चुका है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेसुस ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम चीन में इस संक्रामक वायरस के फैलने की जांच करेगी।
डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस के मद्देनजर वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा भी की हुई है।(वार्ता)

Share This Link