24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

President Donald Trump will be visiting India on 24-25 February

वाशिंगटन, (mediasaheb.com) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे। व्हाइट हाउस की ओर से यह जानकारी दी गई है।

व्हाइट हाउस के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर बताया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को अपनी पत्नी के साथ भारत आएंगे। उनकी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके साथ रहेंगे। यह यात्रा अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी और अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच मजबूत और स्थायी रिश्तों को आगे बढ़ाएगी। ट्रंप अपनी इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान दिल्ली और अहमदाबाद में रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि 16 जनवरी को विदेश मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई थी कि राजनायिक प्रणाली के तहत भारत और अमेरिका संपर्क में हैं। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप की प्रस्तावित यात्रा के बारे में भी जानकारी दी  गई थी।

पिछले सितम्बर को ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया था। इसके बाद भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने समकक्षों से मुलाकात के दौरान भी ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया था। (हि.स.)।

Share This Link