छत्तीसगढ़ में हो रही बलात्कार की घटनाओं को राहुल-प्रियंका ले संज्ञान में – डा.रमन सिंह

Rahul-Priyanka to take cognizance of rape incidents in Chhattisgarh - Dr. Raman Singh

रायपुर, (mediasaheb.com) भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने राज्य में पिछले नौ माह में बलात्कार की 1500 घटनाएं होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी को दूसरे राज्यों की तरह ही इसे भी संज्ञान में लेना चाहिए।
डा.रमन सिंह ने आज यहां जारी बयान में कोन्डागांव जिले के धनोरा थाना क्षेत्र के ओड़ागांव में गत 19 जुलाई को एक युवती के साथ सात युवकों द्वारा दुराचार करने और अगले दिन पुलिस में इस घटना की शिकायत होने पर कार्रवाई नही होने पर युवती के आत्महत्या करने की घटना का जिक्र करते हुए इसे बहुत ही शर्मनाक करार दिया।
उन्होने आरोप लगाया कि घटना की रात्रि युवती अपने मौसी के घर रूकी अगले दिन पुलिस में शिकायत हुई लेकिन थानेदार ने आरोपी युवकों से पैसा लेकर मामले को दबा दिया।जिससे दुखी होकर युवती ने अगले दिन खुदकशी कर ली।दो माह बाद भी जब अपराधियों को नही पकड़ा गया तो युवती के पिता ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया और इच्छा मृत्यु की मांग की।
डा.रमन सिंह ने कहा कि इस घटना में पैसे लेकर मामले को दबाने वाले पुलिस कर्मियों पर ही सख्त कार्रवार्ई नही होनी चाहिए,बल्कि शिकायतों के बाद भी संज्ञान में नही लेने वाले अफसरों को भी नही बख्शा जाना चाहिए।उन्होने कहा कि राहुल प्रियंका के साथ ही मुख्यमंत्री को भी इसे संज्ञान में लेकर देखना चाहिए कि राज्य में लगातार इस तरह की हो रही घटनाओं पर प्रभावी अंकुश क्यों नही लग पा रहा है।(वार्ता) (the states. news)

Share This Link