छत्तीसगढ़ में लोकल टूरिज्म को बढ़ावा देने की दिशा में हो बेहतर कार्य : मंत्री साहू

Better work towards promoting local tourism in Chhattisgarh: Minister Sahu

पर्यटन मंत्री ने किया होटल जोहार और होटल प्रबंधन संस्थान का निरीक्षण

    रायपुर,  (mediasaheb.com)  पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि देश में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि फिलहाल छत्तीसगढ़ में स्थानीय पर्यटन (लोकल टूरिज्म) को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य किया जाए।

 उन्होंने कहा कि राज्य शासन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप स्थानीय पर्यटकों के लिए विभिन्न सुविधाओं सहित पर्यटन स्थलों में पर्यटकों के रात्रि विश्राम के लिए होटल, मोटल एवं रिसॉर्ट की व्यवस्था किया जाए ताकि राज्य में लोकल टूरिज्म को बढ़ावा देने की दिशा में बेहतर कार्य हो सके।


पर्यटन मंत्री श्री साहू ने आज छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के होटल जोहार छत्तीसगढ़ और होटल प्रबंधन संस्थान का निरीक्षण किया। होटल जोहार के पुनर्निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए ताकि होटल जोहार छत्तीसगढ़ को पर्यटकों के लिए शीघ्र संचालित किया जा सके।

पर्यटन मंत्री ने छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड द्वारा संचालित होटल प्रबंधन संस्थान (आई.एच.एम.) नवा रायपुर का भी निरीक्षण किया। इस संस्थान को वर्तमान सत्र से ही प्रारंभ किए जाने के लिए तत्काल सभी औपचारिकताओं को पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए ताकि होटल प्रबंधन संस्थान में इस सत्र से छात्र-छात्राओं के लिए शिक्षण प्रशिक्षण प्रारंभ हो सके। निरीक्षण के दौरान छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की प्रबंध संचालक श्रीमती इफ्फत आरा और छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के महाप्रबंधक सुनील अवस्थी भी मौजूद थे।

Share This Link