दिल्ली को जाम से मुक्ति दिलाने पर खर्च होंगे 52 हजार करोड़ : नितिन गडकरी

52 thousand crores will be spent on getting Delhi free from jam: Nitin Gadkari

सोहना, हरियाणा (media saheb.com)    सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि दिल्ली की सबसे बड़ी समस्या प्रदूषण और जाम है तथा राष्ट्रीय राजधानी को इनसे मुक्ति दिलाने के लिए वह 52 हजार करोड़ रुपए की परियोजना पर काम कर रहे हैं।
नितिन गडकरी ने बुधवार को यहां दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के विकास कार्यो का निरीक्षण करते हुए कहा कि दिल्ली का सबसे बड़ा संकट प्रदूषण और जाम है जिससे मुक्ति दिलाने के लिए उनका मंत्रालय निरंतर काम कर रहा है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली को देहरादून, हरिद्वार, चंडीगढ़, मेरठ, जयपुर, मेरठ, कटरा जैसे शहरों से जुड़ने के लिए बेहतर सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। दिल्ली में प्रदूषण नहीं हो इसके लिए दिल्ली से बाहर सड़को का निर्माण किया गया है ताकि दूसरे राज्यो को जाने वाले वाहन दिल्ली के बाहर से आवाजाही करे और दिल्ली में नहीं घुसे, इससे दिल्ली में प्रदूषण घटेगा और जाम लगने कम होगा।
नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली से कटरा जे बीच एक्सप्रेसवे बन रहा है जिससे दिल्ली कटरा के बीच की दूरी छह घंटे में तय की जा सकेगी और यह काम दो साल में पूरा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उनका ध्यान बेहतर सड़क बनाने और शहरी दूरी को कम करने पर है। उन्होंने कहा कि सड़कें ऐसी बनाई गई है जिससे दिल्ली से चंडीगढ़ दो घंटे, दिल्ली से देहरादून दो घंटे, दिल्ली से हरिद्वार डेढ़ घंटा, दिल्ली चंडीगढ़ की दूरी दो घंटे में और दिल्ली से मेरठ की दूरी 40 मिनट में तय की जा सकेगी।(वार्ता) For English News : the states.news     

Share This Link