पत्रकार हित के लिए सभी संगठन मिलकर काम करेंगेः शाहनावाज

All organizations will work together for journalists' interest: Shahnawaz

रायपुर।( www.mediasaheb.com)  भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ इकाई की बैठक रायपुर सिविल लाईन स्थित न्यू सर्किट हाऊस में सपन्न हुई। बैठक में भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के राष्ट्रीय महासचिव शाहनावाज हुसैन मुख्य अतिथि,विशिष्ठ अतिथि वरिष्ठ पत्रकार आसिफ इकबाल, राजकुमार सोनी और वरिष्ठ पत्रकार बीडी निजामी शामिल थें। 

बता दें कि भारतीय श्रमजीवी पत्रकार संघ की बैठक में राष्ट्रीय महासचिव शाहनावाज हुसैन ने कहा कि इस संगठन का उदेश्य देशभर के पत्रकारों को एकत्रित कर सभी संगठनों के साथ मिलकर पत्रकारों की लड़ाई एक साथ लड़ना है। छत्तीसगढ़ सहित देशभर के पत्रकारों के साथ हो रहे अत्याचार को रोकने का काम करेंगे। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ भारत के 18 राज्यों में संचालित है और इसमें 14 हजार से ज्यादा पत्रकार जुड़कर काम कर रहे हैं। संगठन पत्रकारों को रोजगार देने के उदेश्य से अखबार व मासिक पत्रिका भी निकाल कर पत्रकारों को रोजगार दे रहा है। आज इस बैठक में बड़ी संख्या में रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से पत्रकार शामिल हुए और पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए भी चर्चा किया गया कि पत्रकारों को रिपोर्टिंग के दौरान किस-किस प्रकार का सामना करना पड़ता है, और इसे निदान करने के लिए भी भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ बढ़-चढ़कर पत्रकारों के प्रति काम करेंगे। पत्रकारों का हौसला भी बढ़ाएंगे चाहे वह किसी भी चैनल अखबार वेब चैनल के पत्रकार को सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने की ठानी है।

संगठन के बैनर तले छत्तीसगढ़ में हुए पत्रकारों के खिलाफ झूठे एफआईआर दर्ज का खात्मा कराएंगेः नितिन 

भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष नितिन चौबे ने बैठक के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में पत्रकारों के साथ अधिकांश मामले में झूठा आरोप लगाकरा एफआईआर दर्ज कराया जा रहा है। इस मामले को लेकर लगातार पत्रकार परेशान व मानसिक प्रताड़ित हो रहें हैं। पत्रकार न्याय व जनता की आवाज उठाते हैं तो पुलिस कार्यवाई कर देते हैं। इसी वजह से पत्रकार की कलम को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन अब हम इसे बर्दाश नहीं करेंगे। पत्रकार हमारे संगठन के सदस्य हो या न हो हम सभी पत्रकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। पत्रकारों के खिलाफ झूठा आरोप लगाने वालों पर भी अब कड़ी कार्यवाही की मांग करेंगे।

पत्रकारों की बात हो तो हम सब एक होंगेः सोनी

वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सोनी ने कहा कि जब किसी भी पत्रकार के साथ कोई भी घटना होता है तो हमें एक साथ मिलकार लड़ाई लड़ना है। चाहे वह किसी भी अखबार, चैनल, व वेब चैनल से हो पत्रकार की लड़ाई हम सबकी लड़ाई है और हमें एक साथ सभी संगठन के माध्यम से लड़ना है। इससे पत्रकारों का हौसला भी बढ़ेगा। 

नए संगठन से निश्चित ही पत्रकारों को मिलेगा फायदाः इकबाल 

पत्रकारों के गुरू व वरिष्ठ पत्रकार आसिफ इकबाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में एक पत्रकारों की लड़ाई लड़ने के लिए एक और संगठन खड़ा हो गया है। इससे निश्चित ही पत्रकरों को फायदा मिलेगा। मेरे तरफ से नितिन भाई को हार्दिक शुभकामाएं हैं और मैं हमेंशा पत्रकारों के लिए खड़ा हूं।

Share This Link