अरविंद केजरीवाल ने बिजली संकट को हल करने को मोदी से हस्तक्षेप का किया आग्रह

Arvind Kejriwal urges Modi to intervene to solve the power crisis

नई दिल्ली, (media saheb.com) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राजधानी दिल्ली को बिजली की आपूर्ति करने वाले बिजली संयंत्रों के लिए पर्याप्त कोयला और गैस देने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।
 CM केजरीवाल ने शनिवार को कहा दिल्ली को बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है। मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर पैनी नजर रख रहा हूं। हम इससे बचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, मैंने माननीय प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है।
उन्होंने कहा कि बिजली संयंत्रों में अगस्त सितम्बर के महीने से कोयले की होने लगी है लेकिन अब संकट बढ़ गाय है। प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र के अनुसार दिल्ली को बिजली आपूर्ति करने वाले एनटीपीसी दादरी2 संयंत्र में एक दिन का कोयला बचा है। इसी तरह झज्जर, डीवीसी( सीटीपीएस) में एक दिन का कोयला बचा है जबकि मेज़िया संयंत्र में कोयला ख़त्म हो चुका है। सिंगरौली संयंत्र में चार दिन का कोयला बचा है।
उन्होंने कहा कि कोयले के संकट का समाधान नहीं हो सका तो ज़रूरी सेवाओं पर इसका प्रभाव पड़ सकता है।(वार्ता) (For English News : thestates.news)

Share This Link