सरकार कर रही है एक और प्रोत्‍साहन पैकेज की तैयारी: वित्‍त मंत्रालय

Government is preparing another incentive package: Ministry of Finance

नई दिल्ली, (#mediasaheb.com)। कोविड-19 संकट के बीच केंद्र सरकार एक और प्रोत्‍साहन पैकेज का ऐलान कर सकती है। वित्त मंत्री के प्रोत्साहन पैकेज के एक और विकल्प मौजूद वाले बयान के ठीक एक दिन बाद बुधवार को वित्‍त मंत्रालय ने ये बात कही है। मंत्रालय की ओर से अधिकारिक तौर पर कहा गया है कि सरकार एक और प्रोत्साहन पैकेज की तैयारी कर रही है।

आर्थिक मामलों के सचिव ने दी जानकारी 
आर्थिक मामलों के सचिव तरुण बजाज ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अधिकारियों को एक और प्रोत्साहन पैकेज की तैयारी करने को कहा है। बजाज ने कहा कि वित्‍त मंत्रालय इस पर काम कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि सरकार को आवश्यक उपायों पर विभिन्न मंत्रालयों और सेक्टर्स से सुझाव भी मिले हैं। बजाज ने इसकी जानकारी एक वर्चुअल इवेंट के दौरान दी। 

वित्‍त मंत्री ने दिन पहले कही थी ये बात 
बजाज ने कहा है कि अगले वित्‍त वर्ष के बजट की तैयारी करते समय हम इस साल और विभिन्न मंत्रालयों की जरूरतों के खर्च भी देख रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री ने एक दिन पहले 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह की पुस्तक के वर्चुअल लॉन्चिंग के मौके पर ये बात कही थी। उन्‍होंने कहा था कि कोरोना महामारी के चलते पैदा हुए आर्थिक हालात से निपटने के लिए सरकार के पास एक और प्रोत्साहन पैकेज का विकल्प मौजूद है। (हि.स.)

Share This Link