शराबबंदी करने वाली सरकार के संरक्षण में शराब का अवैध कारोबार

Illegal business of liquor under the protection of the government that banned liquor
पूरा  रायपुर शहर बन गया है  ओपन बार, छत्तीसगढ़ को  नशे का बाजार बना दिया काँग्रेस ने …

रायपुर(media saheb.com)    । पूर्व मंत्री एवं भाजपा  के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राजधानी रायपुर में  आधुनिक मशीन व कारखाना  लगाकर अवैध शराब की कंपनी चलाने वाले पर किस मंत्री का आशीर्वाद है जो बेखौफ अवैध शराब का निर्माण कर रहे है ।  अगर ईमानदारी से जांच किया जाए तो बड़े से बड़े रसूखदार , सफेद पोश, राजनीतिक व पुलिस अधिकारियों की मिली भगत उजागर होगी। लेकिन प्रदेश सरकार से न्याय व  जांच उम्मीद करना ही  बेईमानी होगी।

श्री अग्रवाल ने कहा कि  विधानसभा परिसर के करीब  जैसे महत्वपूर्ण  क्षेत्र में नकली शराब बनाने की  फैक्ट्री मिलने पर प्रदेश सरकार के पूर्ण शराबबंदी करने वाले वादे पर सवाल उठना लाजिमी है।

 उन्होंने कहा कि राजधानी रायपुर से लगे विधानसभा परिसर  के पास  यह स्थिति है तो पूरे प्रदेश का क्या हाल होगा , इनका अंदाज लगाया जा सकता है ।

 उन्होंने कहा कि प्रदेश में सत्ता पाने के लिए कांग्रेस ने पूर्ण शराबबंदी करने का वादा किया था, लेकिन लगभग तीन साल बीत जाने के बाद भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार प्रदेश में शराबबंदी करने के बजाय घर-घर शराब पहुंचाने का कार्य कर रही है।शहर में जगह जगह, चौक चौराहे ,मुक्कड़ ,नुक्कड़ तालाब के किनारे ,  सामुदायिक भवन का केम्पस ,  खाली प्लॉट  ओपन बार के रूप में  परिवर्तित हो गया है ।

पूरा शहर डिस्पोजल गिलास, पानी पाउच व  शराब के खाली बॉटल से पट गया है । परिवार का, खासकर महिलाओं का सड़क पर  चलना दुर्भर हो गया है । पूरा छत्तीसगढ़ को इस सरकार ने नशे का बाजार बना दिया है। 

 उन्होंने कहा कि राजधानी में इस तरह का कारोबार सरकार के संरक्षण  में ही संभव हो सकता है। प्रदेश भर में शराब के कारोबार को बेलगाम बढ़ावा देने वाली भूपेश सरकार धन कमाने के लिए प्रदेश की जनता के भविष्य को भी दांव पर लगा चुकी है। 

पूर्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार अपनी राजस्व बढ़ाने के लिए असली माल की खपत के साथ-साथ नकली शराब भी धड़ल्ले से बेच रही है। ऐसा नहीं कि प्रदेश में सिर्फ शराब का अवैध कारोबार फैला है यहां हर प्रकार के नशे का कारोबार हो रहा है। आज प्रदेश नशे का नेशनल हाई-वे बन गया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश उड़ता छत्तीसगढ़ बन गया है,। इस कारोबार में लगे लोगों पर कड़ी  से कड़ी कार्यवाही  होनी चाहिए ।(For English News : thestates.news)

Share This Link