तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने का न्यौता

Invitation to the Chief Minister of Tamil Nadu to participate in the National Tribal Dance Festival from the Government of Chhattisgarh

रायपुर, (media saheb.com)  मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष एवं सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी धु्रव के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से गए प्रतिनिधिमंडल ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री श्री एम.के. स्टालिन को आज मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की ओर से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने का आमंत्रण दिया। विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और वहां के प्रशासनिक अधिकारियों को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा रायपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आदिवासी संस्कृति को विश्व पटल पर लाने के प्रयासों और उद्देश्यों के बारे में भी बताया। छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तमिलनाडु की पहाड़ी जनजातियों और सांस्कृतिक दलों को भी रायपुर भेजने का आग्रह किया।
छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से तमिलनाडु गए प्रतिनिधिमंडल में धरसींवा की विधायक श्रीमती अनिता योगेन्द्र शर्मा, संचालक पशुपालन श्रीमती चंदन त्रिपाठी, संयुक्त कलेक्टर श्री ऋषिकेश तिवारी, आदिम जाति कल्याण विभाग की सहायक आयुक्त डॉ. रेशमा खान शामिल थीं।
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 28 से 30 अक्टूबर तक राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव तथा एक नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राज्योत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की ओर से दोनों कार्यक्रमों में बतौर अतिथि देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्री एवं प्रशासक गणों को आमंत्रित किया जा रहा है। इसी सिलसिले में विधायक डॉ. ध्रुव और श्रीमती शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री एम.के. स्टालिन से मुलाकात की।(For English News : thestates.news)

Share This Link