कलिंगा विश्वविद्यालय में दो दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

Two days free health check-up at Kalinga University organizing camp

रायपुर, (media saheb.com) कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत के अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक है। कलिंगा विश्वविद्यालय सदैव छात्रों के साथ-साथ कर्मचारियों के कल्याण हेतु प्रयासरत रहता है।हाल ही में विश्वविद्यालय ने सीएमएचओ, रायपुर की सहयोग से छात्रों और कर्मचारियों के लिए निशुल्क आरटीपीसीआर परीक्षण और निशुल्क टीकाकरण –शिविर का आयोजन किया था।

कलिंग विश्वविद्यालय ने 3 और 4 अगस्त 2021 (मंगलवार एवं बुधवार) को विश्वविद्यालय परिसर में जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, राजनांदगांव एवं रिजुवेन लिमिटेड के सहयोग से भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त कैप्टन एसी पोखरियाल की अध्यक्षता में दो दिवसीय निःशुल्क  स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया।

डिजिटल तकनीक का उपयोग करके सभी कर्मचारियों और छात्रों की मेडिकल जांच की गई है, जिसमें बैक एंड पर अमेज़ॅन वेब सर्वर द्वारा संपूर्ण विश्लेषण किया गया ।स्वास्थ्य जांच शिविर में निम्न जांच की गई।

1 3-लीड ईसीजी कार्डिएक फंशन

2 रक्त ग्लूकोज, लिपिड पैनल

3 यूरिनलिसिस

4 कान परीक्षण

5 ब्रेस्ट स्क्रीनिंग

6 महत्वपूर्ण पैरामीटर जैसे (बीपी, ऑक्सीमीटर, बीएमआई, वजन आदि)

कैम्प का उद्घाटन विश्विद्यालय के माननीय कुलपति डॉ. आर. श्रीधर ने रिबन काटकर किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, कुलसचिव, मुख्य कुलानुशासक तथा अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। इस अवसर पर डॉ. श्रीधर द्वारा जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, राजनांदगांव का धन्यवाद ज्ञापित किया गया कि उन्होंने कोरोना के इस विकट समय में आगे ब-सजय़कर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों के लिए इस शिविर का आयोजन किया तथा आशा व्यक्त की कि भविष्या में भी जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, राजनांदगांव इस प्रकार के शिविरों का आयोजन करता रहेगा।For English News : the states.news

Share This Link