केन्द्रीय कोयला मंत्री श्री प्रल्हाद जोशी एसईसीएल प्रवास पर

Union Minister of Coal Shri Pralhad Joshi on his visit to SECL

बिलासपुर (media saheb.com) केन्द्रीय कोयला मंत्री श्री प्रल्हाद जोशी आज दिनांक को प्रमोद अग्रवाल चेयरमेन कोलइण्डिया लिमिटेड, व्ही.के. तिवारी अपर सचिव कोयला मंत्रालय भारत सरकार, बी.पी. पति संयुक्त सचिव कोयला मंत्रालय भारत सरकार के साथ चकरभाटा एयरपोर्ट, बिलासपुर एसईसीएल प्रवास पर पहुँचे जहाँ उनका स्वागत एसईसीएल के सीएमडी ए.पी. पण्डा व साथी निदेशकगणों ने किया। 

केन्द्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि आज से कोलइंडिया ने रोजाना 2 मिलियन टन की कोयला आपूर्ति शुरू कर दी है। पावर सेक्टर से प्रतिदिन 1.9 मिलियन टन डिमांड है। श्री जोशी ने बताया कि वर्तमान में रोजाना 1.1 मिलियन टन कोयले की ही जरूरत है। बिजली संयंत्रों की जरूरत का पूरा कोयला दिया जाएगा, कहीं कोई समस्या नहीं है। कोयला मंत्री ने कहा कि वे उत्पादन में और तेजी लाने के उद्धेश्य से खदानों का निरीक्षण कर रहे हैं। 

इसके उपरांत वे तय कार्यक्रम अनुसार एसईसीएल की मेगा प्रोजेक्ट दीपका, गेवरा, कुसमुण्डा के निरीक्षण के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए जहाँ वे समीक्षा बैठक भी लेंगे। 

ज्ञात हो कि देश भर में विद्युत संयंत्रों द्वारा कोयले की मांग के बीच एसईसीएल ने पावर सेक्टर को कोयला आपूर्ति बढ़ा दी है। अप्रैल से सितम्बर की छमाही में एसईसीएल द्वारा गत वर्ष की तुलना में पावर सेक्टर को लगभग 25 प्रतिशत अधिक कोयले की आपूर्ति की गयी। कम्पनी द्वारा ई-आक्शन के जरिए प्रदाय किये गये कोयले में भी पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। (For English News : thestates.news)   

Share This Link