चन्नी के नेतृत्व में लड़ेंगे पंजाब विधानसभा का चुनाव: कांग्रेस

Will contest Punjab assembly elections under Channi's leadership: Congress

नई दिल्ली, (media saheb.com)कांग्रेस ने कहा है कि देश के किसी सूबे में कोई दलित मुख्यमंत्री नहीं हैं लेकिन पंजाब में युवा दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने इतिहास रच कर अपनी यह प्रतिबद्धता जताई है कि पार्टी दलितों, कमजोरों तथा पीड़ितों के साथ खड़ी है।
कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को यहां कहा कि उनकी पार्टी ने पंजाब में नया इतिहास रचा है और वहां पहले दलित युवा नेता को मुख्यमंत्री बनाकर पूरे देश के दलित और वंचित लोगों में नयी उम्मीद का संचार किया है। कांग्रेस ने यह पहल कर दलितों, पीड़ितों तथा वंचितों को उनका हिस्सा दिया है और दलितों और वंचितों को उनका हिस्सा देने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।
उन्होंने कहा कि पंजाब में पहली बार दलित बेटा को मौका मिला है और पार्टी राज्य विधानसभा का चुनाव उनके ही नेतृत्व में लड़ेगी। उनका कहना था कि दलित समुदाय के इस युवा मुख्यमंत्री ने सबसे पहले अपने फैसलेे में किसान, दलित और पिछड़ों के पानी और सीवरेज के बिल माफ कर दिये हैं। बिजली के बिल 200 यूनिट तक पहले ही माफ थे लेकिन अब वहां एक कदम आगे बढ़कर नया निर्णय लिया गया है।
प्रवक्ता ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की चर्चा करते हुए कहा कि उनकी अगुवाई में कांग्रेस ने बेहतर काम किया है और उन्हें विश्वास है कि परिवार में छोटे-छोटे मतभेद होते रहते हैं लेकिन वह परिपक्व नेता हैं। उम्मीद है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह का आशीर्वाद युवा मुख्यमंत्री को मिलता रहेगा।(For English News : thestates.news)

Share This Link